आज 23 अप्रैल 2019 दिन मंगलवार  है। आइए जानते हैं 12 राशियों के अनुसार आप का दिन कैसा रहेगा। आज 23 अप्रैल 2019 दिन मंगलवार  को ग्रहों की स्थिति इस प्रकार से है:- सूर्य मेष राशि में है। शुक्र और बुध मीन राशि में हैं। राहु मिथुन राशि में जबकि चंद्रमा धनु राशि में है। वृष राशि में मंगल हैं। केतु, शनि वृश्चिक राशि में स्थित हैं। कुछ राशियों के लिए यह गृह स्थिति बहुत अच्छी तो वहीं कुछ राशियों के लिए इतनी अच्छी नहीं कही जा सकती।

मेष राशि आज का राशिफल

मेष राशि वालों के लिए आज 23 अप्रैल का दिन अच्छा नहीं है। आप को सलाह दी जाती है कि आप सावधान रहें। खर्च ज्यादा हो रहा है। आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आपके घर का माहौल भी खराब रहेगा। मेष राशि को लोग यदि विवाह के संबंध में किसी भी प्रकार की कोई योजना बना रहें है, वे कुछ समय तक प्रतीक्षा करें।    

वृष राशि आज का राशिफल

23 अप्रैल का दिन ग्रहों के अनुसार वृषभ राशि वालों के जातकों के जीवनसाथी के लिए अच्छा नहीं है। जहां तक कारोबार का संबंध है तो दिन ठीक है। आज आपके स्वभाव में क्रोध की अधिकता बनी रहेगी। लेकिन आप अपने आप पर नियंत्रण रखिए। वैसे भी वृषभ राशि के लोग अपने धैर्यवान स्वभाव के रूप में पहचाने जाते है।  

मिथुन राशि आज का राशिफल

ग्रहों के अनुसार आज का दिन मिथुन राशि वालों के लिए कुछ अच्छा नहीं है। आप सावधान रहें क्योंकि शत्रु आप पर हावी होने की चेष्टा कर सकते है। आपका पैसा गलत जगह पर खर्च हो रहा है। आपका अपने जीवनसाथी से मनमुटाव जारी रहेगा। बस आप केवल सावधान रहें।   

कर्क राशि आज का राशिफल

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ है। आज आपका दिन रोमांस में व्यतीत होने वाला है परंतु आप अपने लव पार्टनर से किसी प्रकार की डिमांड न करें। विद्यार्थियों को अध्ययन में कड़ी मेहनत की आवश्यकता है। आपकी आय और व्यय में संतुलन बना हुआ है, यह स्थिति आगे भी बनी रहेगी। धन लाभ की स्थिति रहेगी। आर्थिक स्थिति अच्छी है। केवल क्रोध पर नियंत्रण रखें।  

सिंह राशि आज का राशिफल

आज सिंह राशि वालों के लोग असमंजस की स्थिति में रहेंगे और इस कारण से कोई निर्णय नहीं ले पाएंगे। आपको अपने दिल पर बोझ सा महसूस होगा, सब कुछ ठीक होने के बावजूद कमी का एहसास होगा। पैसों की चिंता न करें, खर्चें चरम पर है। क्रोध पर नियंत्रण न होने के कारण आप अपनों से दूर हैं।

कन्या राशि आज का राशिफल

ग्रहों के अनुसार, कन्या राशि वाले लोगों का वर्चस्व समाप्त हो रहा है और उन्हे इस बात का एहसास है। आपको सलाह दी जाती है कि सभी कार्यों को अपने आप होने दें, ज़ोर-जबरदस्ती से कुछ न करें। यदि आप अपने स्वभाव के अनुसार रहेंगे तो आपका आज का दिन अच्छा है।

तुला राशि आज का राशिफल

ग्रहों के हिसाब से तुला राशि के लोगों के लिए स्थिति अनुकूल है, दिन अच्छा बीतेगा। धन लाभ होगा परंतु यदि आपने जल्दबाज़ी की तो नुकसान हो सकता है। जीभ पर नियंत्रण रखें।

वृश्चिक राशि आज का राशिफल

ग्रहों के अनुसार आज का दिन सामान्य बीतेगा। एक बात आपको निश्चित रूप से जान लेनी चाहिए कि आप बिलकुल निष्क्रिय रहें क्योंकि आप जितनी भी मेहनत करेंगे उससे आपको पछतावा ही होगा। आपको किसी भी कार्य का फल नहीं मिलने वाला इसलिए बेकार की मेहनत मत करें। आपको कोई प्रतिफल मिलने वाला नहीं है।

धनु राशि आज का राशिफल

ग्रहों के अनुसार, धनु राशि वालों के लिए 23 अप्रैल का दिन आपके लिए अच्छा है। आपका समय भोग-विलास में व्यतीत होने वाला है। आप पार्टी अटेंड करेंगे। आपको सलाह दी जाती है कि किसी से झगड़ा मत करें, किसी से ऊंची आवाज में मत बोलें। व्यर्थ में खर्च न करें। आपका दिन उत्तम होगा।  

मकर राशि आज का राशिफल

ग्रहों के अनुसार, मकर राशि वालों के लिए आज का दिन मिले-जुले फल लिए हुए है। आज आपको धन लाभ और धन हानि दोनो ही हो सकते है। आपके पास पैसा आएगा परंतु उसी प्रकार खर्च भी हो जाएगा अर्थात धन जिस प्रकार अनायास आएगा उसी प्रकार अनायास चला भी जाएगा। आज आपको अच्छी और बुरी दोनों प्रकार की खबर मिल सकती है। लेकिन यह सामान्य है, डरने की बात नहीं है।  

कुम्भ राशि आज का राशिफल

ग्रहों के अनुसार, आज का दिन कुंभ राशि वालों के लिए अच्छा है बस आपको प्रत्येक कार्य सोच समझकर करना है। आपको जल्दबाज़ी से बचना है। बिना पढे और बिना समझे किसी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें। यदि आपको नई नौकरी मिली है तो आज जॉइन न करें। यदि संभव हो तो एक दिन प्रतीक्षा करें। अपने उच्चाधिकारियों से न उलझे।   

मीन राशि आज का राशिफल

ग्रहों के अनुसार मीन राशि वालों के लिए आज का दिन बिलकुल अच्छा नहीं है। आपके हाथों धर्म की हानि होगी। आज आपके हाथों कुछ गलत कार्य हो सकता है, जिससे दूसरों को बुरा लग सकता है और वे आहत हो सकते हैं। यद्यपि आप अच्छे हैं जानबूझकर कुछ गलत नहीं करने वाले हो परंतु अनजाने में  हो सकता है। ध्यान रखिए और प्रयास कीजिये कि कुछ बुरा न हो।


0 Comments

Leave a Reply

Avatar placeholder